24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रधान डाकघर में हुई चैकीदार की हत्या/लूट की घटना का अनावरण, तीन लुटेरे गिरफ्तार, लूट का 4,60,000 रूपया बरामद

उत्तर प्रदेश

बुलन्दशहर: थाना खुर्जानगर क्षेत्रान्तर्गत प्रधान डाकघर में अज्ञात बदमाशो द्वारा घुसकर चैकीदार देवीशरन की हत्या करने के उपरान्त डाकघर में लगी आयरन चैस्ट को गैस कटर से काटकर उसमें रखे 6,30,000 रूपये लूट लिये गये थे। इस सम्बन्ध में थाना खुर्जानगर पर मु0अ0सं0 655/17 धारा 460 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे थे ।

दिनांक 22.07.17 को थाना खुर्जानगर पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर 03 बदमाशों देवेन्द्र, सतीश व लवकुश को पहासू तिराहे से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से उक्त लूट के 4,60,000 रूपये, घटना मे प्रयुक्त गैस कटर, मारूति वैन एवं अवैध असलहे बरामद हुए।

उल्लेखनीय है कि अभियुक्त देवेन्द्र एक पोस्टमैन है जिसका खुर्जा प्रधान डाकघर मंे आना-जाना लगा रहता था जो डाकघर की कार्यप्रणाली से परिचित था और उसको यह भी जानकारी थी कि डाकघर का कैश कहां रखा जाता है। उसका एक साथी बबलू जो गैस वेल्डिंग का कार्य करता है। इन दोनो ने मिलकर अपने साथी के साथ पूर्व में डाकघर मंे लूट करने की योजना बनायी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को 5000 रूपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया ।
गिरफ्तार अभियुक्त
1-देवेन्द्र पुत्र बिशन सिंह निवासी ग्राम गंगावली थाना अरनिया जनपद बुलन्दशहर।
2-सतीश पुत्र राजेश निवासी ग्राम गंगावली थाना अरनिया जनपद बुलन्दशहर। ।
3-लवकुश पुत्र ओमप्रकाश निवासी ग्राम सिरौरा थाना अनूपशहर जनपद बुलन्दशहर।
बरामदगी
1. लूट के 4,60,000 रूपये
2. घटना में प्रयुक्त एक मारूति वैन ओमनी
3. घटना मे प्रयुक्त मंे गैस कटर
4. 03 तंमचे 315 बोर मय कारतूस।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More