Breaking News
Home » खेल समाचार » टाइगर वुड्स ने 11 साल बाद जीती ये बड़ी प्रतियोगिता

टाइगर वुड्स ने 11 साल बाद जीती ये बड़ी प्रतियोगिता

टाइगर वुड्स गोल्फ की दुनिया के शहंशाह माने जाते हैं. टाइगर वुड्स ने ‘अगस्ता’ नेशनल चैम्पियनशिप में मास्टर्स की प्रतियोगिता जीतकर एक नया इतिहास रच दिया है. उन्होंने मास्टर्स के फाइनल दौर की मास्टर्स-2019 एक नए अन्दाज में जीती है.

43 साल के टाइगर 12वीं टी पर थे और फ्रांसिस्को मोलिनेरी से पांच होल पीछे थे. इसके बाद टाइगर ने एक शानदार शॉट से 16वीं टी पर आ खड़े हुए. उसके बाद 179वें यार्डस से उन्होंने आठवें आयरन से जो विजेता का रूप लिया वो सभी दर्शकों को भा गया.

बता दें कि वो मोलिनेरी से दो शॉट आगे थे 17वें शॉट में वो और करीब आए और 18वें फेयरवे में वुड-3 से बाजी जीत गए.

2005 में टाइगर वुड्स की पीठ में चोट और सर्जरी के बाद ये पहली मास्टर्स जीत थी. इस जीत के बाद टाइगर बहुत खुश हुए. रविवार की छुट्टी के दिन दर्शकों की भीड़ में टाइगर, टाइगर के खूब नारे लगे. इन नारों का नजारा देखने के लिए उनका बेटा, मां और प्रेमिका मौजूद रहे वंहा मौजूद थे.

उत्साह से भरे हुए टाइगर आगे बढ़े और उसने अपने बेटे चार्ली, फिर बड़ी बेटी सैम, मां टिलदा और प्रेमिका एरिका हर्मन को गले से लगा लिया. ये नजारा देखने में बेहद बेहतरीन साथ ही खुशनुमंहा था.

टाइगर ने 1997 में पहली बार मास्टर्स जीती थी. उन्होंने कहा कि उस समय जीत की खुशी को बांटने के लिए उनके पिता थे पर आज वह अपने दो बच्चों के साथ जीत की यह खुशियां बांट रहे हैं. टाइगर ने 14वीं बड़ी प्रतियोगिकता 2008 में जीती थी. तब सैम एक साल की थी. जबकि चार्ली पैदा भी नहीं हुआ था.

About admin