Breaking News
Home » खेल समाचार » महिला आईपीएल में इस बार हुआ बड़ा बदलाव, इतनी टीमें लेगी भाग

महिला आईपीएल में इस बार हुआ बड़ा बदलाव, इतनी टीमें लेगी भाग

आईपीएल में इस बार भी महिला क्रिकेट का दम देखने का मिलेगा। पिछली बार की तरह की इस बार भी आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में महिला आईपीएल के मैचों का आयोजन होगा।

इस बार दो नहीं बल्कि तीन टीमें आईपीएल में खेलती दिखाई देंगी। हरमनप्रीत, स्मृति मंधाना की सुपनोवाज, ट्रेलब्रेलजर्स के अलावा मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी टीम भी दिखाई देगी। इन तीनों के बीच राउंड रॉबिन के फॉर्मेट में मैच होंगे जो छह, आठ और नौ मई को खेले जाएंगे।

फाइनल मैच 11 मई को खेले जाएगा। सभी मैच जयपुर के सवाई माम सिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे। पिछली बार की ही तरह इस बार भी कई बड़ी विदेशी खिलाड़ी लीग में खेलते दिखाई देंगे। अभी मैचों के समय को लेकर ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत जारी है। बीसीसीआई इस कदम से देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा दिलाना चाहती है।

बता दे कि, पिछले साल वानखेड़े स्टेडियम में पहले क्वालिफायर से पहले मुकाबला खेला गया था। आखिरी गेंद तक पहुंचे रोमांचक मैच में हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज ने तीन विकेट से जीत हासिल की थी। हलांकि मैच दोपहर दो बजे से शुरू होने के कारण स्टेडियम में भीड़ देखने को नहीं मिली थी। इस मैच में सुपरनोवाज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना की ट्रेल ब्लेजर ने 129 रन बनाए थे। वहीं सुपरनोवाज ने आखिरी गेंद पर जाकर इस मैच को तीन विकेट से मात दी। ट्रेल ब्लेज्रस की सूजी बेट्स को 32 रन का पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

About admin