Breaking News
Home » मनोरंजन » इस फिल्म ने बना दिया रोहित को बॉलीवुड का बेताज बादशाह

इस फिल्म ने बना दिया रोहित को बॉलीवुड का बेताज बादशाह

जब भी सिकवल्स फिल्म का जीकर होता है तो रोहित शेट्टी का नाम सबसे पहले आता है रोहित शेट्टी भारतीय फिल्म निर्देशक और सिनेमैटोग्राफर हैं रोहित ने गोलमाल, गोलमाल रिटन्र्स, गोलमाल 3, गोलमाल अगेन सिंघम बोल बच्चन, सिंघम रिटन्र्स, चेन्नई एक्सप्रेस ऐसी कई ओर भी हिट फिल्म दी है।

फिल्मों ने बाॅक्स आफिस पर जमकर कमाई की इनकी फिल्मे एक्शन कॉमेडी भरपूर रहती है उनकी फिल्मों में कारों को आसानी से उछाल देने वाले दृश्य सभी फिल्मों मे दिखाए जाते है बहुत कम ऐसी फिल्मे होगी जो रोहित की फ्लॉप हो इनकी हर फिल्मे सभी के दिलो को छु लेती है आइये जानते इनके जन्मदिन के मौके पर कैसा रहा रोहित का अभी तक का सफर।

जन्म-:

रोहित का जन्म 14 मार्च 1973 को हुआ था इनके पिता का नाम म बी शेट्टी है जिन्हें फाइटर शेट्टी के नाम से भी जाना जाता हैं इनकी माँ का नाम रत्ना शेट्टी है जो कि बाॅलीवुड जूनियर आर्टिस्ट रही चुकी हैं।

करियर-:

महज 17 साल की उम्र मे ही कुकू कोहली के साथ मिलकर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप मे अपनी करियर शुरू किया ओर वह फिल्म थी फूल और काटे इसके बाद रोहित ने कई फिल्मों मे काम किया जिसमे शामिल जैसे सुहाग, हकीकत, जुल्मी हिन्दुस्तान की कसम और राजू चाचा के लिए भी काम किया।

रोहित ने अपना डेब्यू फिल्म जमीन के साथ 2003 में किया इसमे अजय अभिषेक बच्चन, बिपाशा बसु मुख्य भूमिका में थे ओर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पीट गयी।

इस फिल्म से हुए हिट-:

2006 में आई काॅमेडी फिल्म गोलमालः फन अनलिमिटेड फिल्म हिट हो गयी इस फिल्म अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर, शरमन जोशी जैसे कई बड़े स्टार थे।

2008 मे तीसरी फिल्म सन्डे को निर्देशित किया फिर गोलमाल सीक्वेल गोलमाल रिटन्र्स था फिर एक बाद एक रोहित की हिट फिल्मों का कारवा चलता रहा सिंघम,बोल बच्चन,चेन्नई एक्सप्रेस इन फिल्मों बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

टेलीविजन शो काॅमेडी के जज-:

खतरों के खिलाड़ी के पांचवे सीजन से हिस्सा रहे ओर कॉमेडी सर्कस के भी जज रह चुके है

About admin