Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » किसानों के लिए कृषि यंत्र संबंधी बिल वाउचर अपलोड करने की समय सीमा 14 सितम्बर तक बढ़ी

किसानों के लिए कृषि यंत्र संबंधी बिल वाउचर अपलोड करने की समय सीमा 14 सितम्बर तक बढ़ी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने कृषि यंत्रीकरण माह के अन्तर्गत चयनित किसान लाभार्थियों के लिए कृषि यंत्र खरीदकर बिल एवं अभिलेख अपलोड करने की समय सीमा आगामी 14 सितम्बर तक बढ़ा दी है।

प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने किसानों के लिए अगस्त माह को ‘‘कृषि यंत्रीकरण माह’’ मनाने का निर्णय किया था, जिसमें 1.10 लाख किसानों का चयन कृषि यंत्रों के लिए किया गया, जिसके सापेक्ष अभी तक मात्र 8662 कृषि यंत्रों का ही क्रय कृषकों द्वारा किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी किसानों को कृषि यंत्र खरीदकर बिल एवं अन्य दस्तावेज 31 अगस्त से 04 सितम्बर के बीच अपलोड करना था, लेकिन अभी तक अधिकांश किसानों ने कृषि यंत्र संबंधी बिल एवं दस्तावेज अपलोड नहीं किए हैं, इसलिए उन्हें एक और अवसर प्रदान करते हुए अपलोड करने की समय सीमा को बढ़ाकर 14 सितम्बर तक कर दिया गया है ताकि वे सुगमतापूर्वक अपने बिल एवं दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करा सकें।

कृषि मंत्री ने बताया कि इस संबंध में सभी जनपदों के कृषि उप निदेशकों को निर्देशित किया गया है कि वे किसानों से सम्पर्क एवं समन्वय स्थापित कर तत्काल कृषि उपकरणों की खरीद सुनिश्चित कराकर बिल एवं वाउचर अपलोड करायें, जिससे कृषक इस योजना का लाभ उठा सकें।

About admin