Breaking News
Home » उत्तराखंड » राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने दिव्यांग बच्चों के लिए संचालित बजाज इंस्टिटूयूट ऑफ लर्निंग का भ्रमण किया और बच्चों से मुलाकात की

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने दिव्यांग बच्चों के लिए संचालित बजाज इंस्टिटूयूट ऑफ लर्निंग का भ्रमण किया और बच्चों से मुलाकात की

देहरादून: राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने दिव्यांग बच्चों के लिए संचालित बजाज इंस्टिटूयूट ऑफ लर्निंग का भ्रमण किया और बच्चों से मुलाकात की।

    राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चे ईश्वर का रूप हैं। उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें अच्छी शिक्षा प्राप्त कर समाज की मुख्यधारा से जुडकर सशक्त बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को विश्वास दिलाया कि अन्य स्कूलों के  बच्चों की तरह वह भी अपने पैरों पे खड़े होंगे, अपने माता पिता की देखभाल करेंगे, समाज में अपना योगदान देंगे। राज्यपाल ने कहा कि दिव्यांग बच्चे किसी से कम नहीं होते और वो जीवन में हर लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।

   राज्यपाल ने दिव्यांग बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम को सराहा तथा बच्चों द्वारा बनाये गए हस्तशिल्प उत्पादों  का भी अवलोकन किया। उन्होंने शिक्षकों से भी बात कर उनका उत्साहवर्द्धन किया।

About admin