Breaking News
Home » जॉब » SSC ने 73,000 से ज्यादा पोस्ट के लिए निकाली वेकेंसी, जानें कौन-कौन से हैं पोस्ट

SSC ने 73,000 से ज्यादा पोस्ट के लिए निकाली वेकेंसी, जानें कौन-कौन से हैं पोस्ट

आज हमारे देश में युवाओं का एकमात्र लक्ष्य होता है , एक सरकारी नौकरी पाना।जैसे ही लोग कैरीयर बनाने के बारे में सोचते है, उन्हें सिर्फ एक ही चीज दिखती है ,वह है सरकारी नौकरी। और सरकारी नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं।

अनेक अलग-अलग सरकारी पदों के लिए पूरे देश में आयोजित की जाने वाली यूपीएससी (UPSC) परीक्षा के बाद आवेदको की दूसरी पसंद स्‍टाफ सिलेक्‍शन कमिशन (SSC) की परीक्षा देने की होती है। SSC परीक्षा के लिए हर साल लाखों लोग फॉर्म भरते हैं। चलिये हम आपको बताते हैं कि इस वर्ष अगस्त माह में कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले आवेदको के लिए कितने भर्ती के लिए आवेदन जारी किये हैं-

हाल ही में SSC ने 10वीं पास आवेदको के लिए 18200 पदों पर सरकारी नौकरियां के लिए आवेदन जारी किया है।

SSC ने 54,953 पदों पर कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन जारी किया है। जिसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथी 17 सितंबर 2018 से रखी गई हैं। पहले यह तिथी केवल 24 अगस्त थी जिसे बढ़ा दिया गया हैं।

उसी प्रकार, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने भी सख्त नियम कानून के साथ अलग-अलग विभागों, बोर्ड और कारपोरेशन में रिक्त पड़े सीटों के लिए आवेदन मांगे है। HSCC ने ग्रुप डी के 18000 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली हैं,तथा इच्छुक आवेदको को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया हैं। जिसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथी 18 सितंबर 2018 से रखी गई हैं।

SSC परीक्षआ की तैयारी करते समय आवेदक परीक्षा में समय सीमा पर फोकस करते हुए जनरल नॉलेज, इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, मैथ्स पर अधिक ध्यान केंद्रित करें।

About admin