27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

लखनऊ के एकाना स्टेडियम को नहीं मिला अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका

लखनऊ के एकाना स्टेडियम को नहीं मिला अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका
खेल समाचार

अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए लखनऊ के एकाना स्टेडियम को अभी इंतजार करना होगा क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रस्तावित दौरे के तीसरे मैच की मेजबानी अब कानपुर के ग्रीन पार्क को दे दी गई है।

बीसीसीआई ने जब न्यूजीलैंड सीरीड के लिए कार्यक्रम घोषित किया तो 29 अक्तूबर को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे की मेजबानी उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ को सौंपी थी। तब कहा गया था कि यह मैच कानपुर या लखनऊ के एकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। लखनऊ में हाल में इस स्टेडियम में दलीप ट्रॉफी मैच भी खेले गए थे। भारत के दूसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 50 हजार से ज्यादा लोग बैठ कर मैच का आनंद ले सकते हैं।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘लखनऊ का स्टेडियम अभी आईसीसी मानदंडों के अनुरूप नहीं है और अंतरराष्ट्रीय संस्था से उसे मंजूरी नहीं मिली है। इसलिए यह मैच कानपुर में ही आयोजित किया जाएगा। ’’ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच मुंबई (22 अक्तूबर) और पुणे (25 अक्तूबर) में आयोजित किये जाएंगे। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज खेली जाएगी।

जोहरी ने इसके साथ ही इंदौर के होलकर स्टेडियम की सुविधाओं की भी तारीफ की लेकिन कहा कि अगर मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ अधिक क्षमता के स्टेडियम का निर्माण करने की योजना बनाता है तो बीसीसीआई उसे पूरी मदद देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां अगर बड़े स्टेडियम की जरूरत महसूस हो रही है तो यह एमपीसीए का काम है। यदि हमें एमपीसीए कोई प्रस्ताव भेजता है तो हम जरूर उसकी मदद करेंगे। ’

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More