Breaking News
Home » उत्तराखंड » संत गोपालदास को दिल्ली एम्स किया रेफर, पुलिस और चिकित्सकों की टीम भी गई साथ

संत गोपालदास को दिल्ली एम्स किया रेफर, पुलिस और चिकित्सकों की टीम भी गई साथ

ऋषिकेश: गंगा के लिए अनशन कर रहे संत गोपालदास को दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस रेफर कर दिया गया है। सोमवार को रेफर हुए संत गोपाल दास के साथ तहसीलदार ऋषिकेश, पुलिस और चिकित्सकों की टीम भी गई है।

संत गोपालदास को अस्पताल दर अस्पताल भर्ती और रेफर करने का सिलसिला जारी है। हालत ये है कि ऋषिकेश से दिल्ली तक के बड़े अस्पतालों में गोपालदास भर्ती और रेफर हो चुके हैं।

खास बात यह रही कि जितने भी अस्पतालों में संत गोपाल भर्ती हुए वहां रेफर होने से पहले विवाद के तार जुड़ गए। बीते दिनों राष्ट्रपति के दौर पर उन्हें त्रिवेणी घाट से उठाकर जौलीग्रांट हिमालयन अस्पताल भर्ती कराया गया था। वहां आरोप लगा कि बिना उनकी इच्छा के ही लामा के तहत अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया।

एम्स ऋषिकेश में वे पहले ही तानाशाही और बर्बर रवैये का अनगिनत आरोप लगा चुके हैं। इससे पूर्व दिल्ली एम्स भी गोपाल दास रेफर किए जा चुके हैं।  गोपालदास शुरू से ही मांग करते रहे हैं कि उन्हें आयुर्वेदिक इलाज मुहैया कराया जाए। संभवत: इसी के मद्देनजर इस बार एम्स ऋषिकेश की ओर से उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली के लिए भेजा गया है।

एसडीएम प्रेमलाल ने बताया कि संत गोपाल दास के साथ तहसीलदार दयाराम को भेजा गया है। इसके अलावा पुलिस कर्मी और चिकित्सकों की टीम भी उनके साथ मौजूद है। गोपालदास को अपरान्ह करीब दो बजे एम्स ऋषिकेश से दिल्ली के लिए रवाना किया गया है। सोर्स अमर उजाला

About admin