Breaking News
Home » खेल समाचार » रोहित-धवन ने तोड़ा सहवाग-गंभीर का सालों पुराना रिकॉर्ड

रोहित-धवन ने तोड़ा सहवाग-गंभीर का सालों पुराना रिकॉर्ड

एशिया कप 2018 के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ दोहरी शतकीय साझेदारी निभाने के साथ ही रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है। रविवार को खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदा और इस जीत में रोहित और धवन का बड़ा हाथ रहा।

इन दोनों के बीच 210 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई जो भारत की ओर से रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की सलामी जोड़ी के नाम था जिन्होंने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे में नॉटआउट 201 रनों की साझेदारी की थी। इस मामले में तीसरे नंबर पर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी है, जिन्होंने 1998 में जिम्बाब्वे के खिलाफ शारजाह में नॉटआउट 197 रनों की साझेदारी की थी।

भारत की दूसरी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी वनडे में भारत की दूसरी सबसे सफल सलामी जोड़ी बन गई है। इन दोनों ने ओपनिंग करते हुए अब तक 13 बार शतकीय साझेदारी निभाई है। भारत की वनडे में सबसे सफल जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की है। इन दोनों ने ओपनिंग करते हुए 21 बार शतकीय साझेदारी की है। पाकिस्तान के खिलाफ 210 रन की साझेदारी इन दोनों के बीच हुई अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इससे पहले रोहित और शिखर ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 178 रन की साझेदारी की थी।

About admin