Home » खेल समाचार » रायडू जैसे खिलाड़ियों को आगे बढ़ते देखना अच्छा लगता है : रैना

रायडू जैसे खिलाड़ियों को आगे बढ़ते देखना अच्छा लगता है : रैना

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के वरिष्ठ बल्लेबाज सुरेश रैना का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स में उनके साथी खिलाड़ी अंबाती रायडू को अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है और इस कारण वह इंग्लैंड सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम में वापसी कर पाए हैं।

रायडू को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। राजधानी दिल्ली में आयोजित खेल संबधी उपकरण तैयार करने वाली कंपनी एएसआईसीएस(एसिक्स)के एक समारोह में शामिल रैना ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान क्रिकेट से जुड़ी कई चीजों के बारे में बात की।

वनडे टीम में रायडू की वापसी में आईपीएल के प्रदर्शन की भूमिका के बारे में रैना ने कहा, लीग में अच्छे प्रदर्शन के कारण रायडू को फायदा मिला है। हालांकि, वह अभाग्यशाली रहे हैं कि अहमदाबाद में 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शतकीय पारी खेलने के बावजूद भी वह भारतीय टीम में नियमित रूप से शामिल नहीं हो सके। अच्छा लगता है जब कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है और भारतीय टीम में स्थान हासिल कर पाता है। आशा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन में रैना की बल्लेबाजी में बदलाव देखा गया है। इस बारे में उन्होंने कहा, हमने पूरी जिम्मेदारी के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी पावरप्ले पर निर्भर करती है। छह ओवर में आप अपने शॉट खेलते हो। छह से नौ ओवर में स्ट्राइक रोटेट करते हो, 14 ओवर तक आप अलग गेंदबाजी पर अलग बल्लेबाजी करते हैं। क्वालीफाई करने वाले मैचों में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

आईपीएल में सबसे अधिक रन स्कोर मामले में रैना और विराट कोहली आगे-पीछे चलते रहते हैं। इस पर अपनी राय रखते हुए रैना ने कहा, कभी मैं आगे रहता हूं और कभी कोहली आगे रहते हैं। शीर्ष-5 में भारतीय खिलाड़ियों को देखने में अच्छा लगता है। हालांकि, अगर आपकी टीम आईपीएल खिताब जीते, तो वह सबसे अच्छी बात होती है।

पिछले 11 साल में आईपीएल में काफी बदलाव आए हैं। कई युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल में कदम रखा है। इस पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रैना ने कहा, 11 साल में आईपीएल की लय बनी है। सबसे अच्छी बात है कि आप काफी अनुभव साझा करते हैं।

रैना ने कहा, 10 माह भारतीय टीम के लिए आप खेलते हैं और फिर आईपीएल के डेढ़ माह के खेल में आप बहुत अनुभव हासिल करते हैं। मुझे खुद इस लीग के जरिए मैथ्यू हेडन और माइक हसी जैसे खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखने का मौका मिला है। लोगों को लगता है कि इसमें पैसा बहुत है। इसमें कोई गलत नहीं है, खिलाड़ियों के लिए अनुभव की कमी नहीं है।

About admin