Breaking News
Home » मनोरंजन » जेब खर्चे के लिए ट्रेन में गाना गाता था ये एक्टर,असल जिंदगी में भी बन चुका है ‘विकी डोनर’

जेब खर्चे के लिए ट्रेन में गाना गाता था ये एक्टर,असल जिंदगी में भी बन चुका है ‘विकी डोनर’

बहुमुखी प्रतिभा के धनी बॉलीवुड एक्टर और सिंगर आयुष्मान खुराना यानि 14 सितंबर को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है। आयुष्मान ने महज 17 साल की उम्र में उस वक्त लाइमलाइट में आए थे जब उन्होंने चैनल वी के रियलिटी शो ‘पॉपस्टार’ में सबसे कम उम्र के कंटेस्टेंट के तौर पर हिस्सा लिया था। फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान खुराना रेडियो में बतौर आरजे काम करते थे। बिग एफएम पर उनका शो ‘मान न मान, मैं तेरा आयुष्मान’ सुपरहिट रहा था। एमटीवी का पॉपुलर शो रोडीज जीतने के बाद आयुष्मान खुराना चर्चा में आए। इसके बाद आयुष्मान ने बतौर वीजे एमटीवी के लिए कई शोज किए। फिल्मी दुनिया में उन्हें पहला ब्रेक डायरेक्टर शूजित सरकार ने दिया। साल 2012 में आयुष्मान ने शूजित की सुपरहिट फिल्म ‘विकी डोनर’ से डेब्यू किया।

इस फिल्म में आयुष्मान स्पर्म डोनर बने थे। कहा जाता है कि साल 2004 में आयुष्मान ने असल जिंदगी में भी स्पर्म डोनेट किया था। तो चलिए आपको आयुष्मान खुराना की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताते हैं। अपने स्ट्रगल के दिनों में आयुष्मान खुराना कॉलेज के ग्रुप के साथ गोवा गए थे। कहा जाता है कि उस वक्त आयुष्मान के पास ट्रिप के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। इस वजह से उन्होंने उस वक्त ट्रेन में गाना गाकर पैसे इकट्ठे किए थे। इसके बाद वह लगातार ट्रेन में गाना गाने लगे और अपना जेब खर्च निकालने लगे।

आयुष्मान की लव मैरिज हुई है। कहा जाता है जब आयुष्मान ने ताहिरा को प्रपोज किया था उस वक्त बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया था। ताहिरा ने जब आयुष्मान से पूछा था कि तुम क्या करना चाहते हो। इस पर आयुष्मान ने कहा था एक्टर। जवाब सुनकर ताहिरा हंस पड़ी थीं और शादी के लिए हां बोलकर उन्हें चैलेंज दिया था।

कहा जाता है कि शादी के समय आयुष्मान के पास महज 10 हजार रुपए थे। 11 साल के रिश्ते के बाद दोनों ने साल 2011 में शादी कर ली थी। कई बार इंटरव्यू में आयुष्मान कह चुके हैं कि एक्टर बनने के बाद सब कैसे मैनेज होगा नहीं पता था पर सब अपने आप हो गया। आयुष्मान पहली बार 1992 में शाहरुख खान से मिले थे। उस वक्त किंग खान ‘माया मेमसाब’ फिल्म की शूटिंग में कर रहे थे। आयुष्मान को उस समय नहीं पता था कि वह शाहरुख खान हैं। हालांकि वह उन्हें चेहरे से पहचानते थे। शाहरुख को देखकर आयुष्मान ने अपने पापा से कहा था कि यह तो फौजी वाले हैं ना। कहा जाता है कि जब आयुष्मान दिल्ली में बिग 92.7 में आरजे थे तो उन्होंने शाहरुख खान को एक चिट्ठी भी लिखी थी। हालांकि वह खत उन्हें आज तक नहीं दे पाए।

About admin