Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » सीतापुर में मतदाता साक्षरता कार्यशाला का आयोजन बी.एल.ओ. घर-घर जाकर मतदाता सूची को अपडेट करें: एल. वेंकटेश्वर लू

सीतापुर में मतदाता साक्षरता कार्यशाला का आयोजन बी.एल.ओ. घर-घर जाकर मतदाता सूची को अपडेट करें: एल. वेंकटेश्वर लू

लखनऊः उ0प्र0 के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल.वेंकेटश्वर लू की अध्यक्षता में आज जनपद सीतापुर मतदाता साक्षरता कार्यशाला का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। कार्यशाला में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. अलका वर्मा, सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सुनीता सिंह, जिलाधिकारी श्री शीतल वर्मा, एन.सी.सी., एन.एस.एस., स्काउट एण्ड गाइड, इलेक्टोरल लिटरेशी क्लब के छात्र-छात्रायें प्रधानाचार्य, श्री विनय कुमार पाठक एवं श्री देवकी सिंह तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी आदि उपस्थित थे।

कार्यशाला में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी चुनाव को देखते हुए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण मतदाता सूची पर चर्चा की गई। मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो छात्र-छात्राएं 18 वर्ष पूरा करने जा रहे हैं उन्हें मतदाता सूची में शामिल किया जाय तथा जिनका मतदाता सूची में नहीं उन्हें भी मतदाता सूची में जोड़ने के एक विशेष अभियान चलाया जाय। उन्होंने कहा कि बी.एल.ओ. घर-घर जाकर नये मतदाताओं एवं छूटे हुए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करें। उन्होंने कहा कि पोलिंग स्टेशनों का भी निरक्षण करें तथा मतदाताओं की सुविधानुसार नये पोलिंग स्टेशनों के स्थापना की जाय।

About admin