Home » खेल समाचार » ODI: एडेन मार्करम ने लिया अद्भुत कैच, साउथ अफ्रीका को मिली पहली जीत

ODI: एडेन मार्करम ने लिया अद्भुत कैच, साउथ अफ्रीका को मिली पहली जीत

बीते शनिवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथा वनडे मैच खेला गया। टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक बार फिर रोहित शर्मा इस मैच में फ्लॉप साबित हुए और महज 5 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की जोड़ी एक बार फिर टीम इंडिया के लिए संजीवनी बूटी साबित हुई। विराट कोहली ने जहां 75 रन बनाए। वहीं, टीम इंडिया के गब्बर ने अपने 100वें वनडे मैच में शतक बनाकर इतिहास रच दिया। शिखर ने 109 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद धोनी ने भी 42 रनों की उपयोगी पारी खेली। कुल 50 ओवर में भारतीय टीम ने 289 रन बनाए।



एडेन मार्करम ने लिया अद्भुत कैच 

भारतीय पारी के दौरान कप्तान एडेन मार्करम ने हार्दिक पांड्या का एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा। दरअसल, डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने रबाडा की एक गेंद पर जोरदार शॉट खेला। कवर्स पर फील्डिंग कर रहे मार्करम उंची छलांग लगाते हुए एक हाथ से गेंद पकड़कर सबको हैरत में डाल दिया। इस कैच के बाद खुद कगिसो रबाडा भी खुशी के मारे उछल पड़े और उन्होंने अपने कप्तान को ऊपर उठा लिया। हार्दिक पांड्या 13 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए।

साउथ अफ्रीका की पारी :

इसके बाद 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने सधी शुरुआत की। लेकिन कप्तान मार्करम एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 23 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बारिश की वजह से मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। बारिश खत्म होने के बाद ओवर घटाकर 28 कर दिया गया। अफ़्रीकी टीम को अब 202 रन बनाने थे। इसके बाद मिलर और क्लासेन ने क्रमशः 39 , 43 रन की उपयोगी पारी खेल जीत की नींव रख दी। फेहलुकवायो ने भी निचले ऑर्डर में महज 5 गेंदों पर 23 रन ठोंककर टीम को जीत दिला दी।

About admin