Breaking News
Home » देश-विदेश » लगातार सीजफायर उल्लंघन के बीच पीएम मोदी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

लगातार सीजफायर उल्लंघन के बीच पीएम मोदी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच जिस तरह से लगातार तनाव बना हुआ है और सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन रुकने का नाम नहीं ले रहा है, इन सबके बीच आज पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और विदेश सचिव विजय गोखले भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बैठक की अध्यक्षता की।

बता दें कि सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है। आज जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सेना की आतंकियों के साथ मठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो अधिकारियों और जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 जवान शहीद हो गए। इस एनकाउंटर में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। जिन आतंकियों को ढेर किया गया है उसमे से एक आतंकी पाकिस्तान का है। दोनों ही आतंकी लश्कर ए तैयबा के आतंकी हैं।

बता दें कि 26 फरवरी को वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की ओर से 50 से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन किया गया है, जिसमे कई सुरक्षा जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई स्थानीय लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इन सबके बीच आज खुद सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत सांबा के रतनुचक पहुंचे और यहां आर्मी कैंप का दौरा किया। जनरल रावत ने जम्मू में सेना के अधिकारियों से बैठक कर हालात ती जानकारी ली। सीमा पर बने तनाव के माहौल के बीच शनिवार को थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत जम्मू पहुंचे थे। उन्होंने व्हाइट नाइट कोर के जेओसी ले. जनरल परमजीत सिंह से सुरक्षा तैयारियों के बारे में जानकारी भी हासिल की थी। उनके साथ उत्तरी कमान के सेना कमांडर ले. जनरल रणबीर सिंह भी मौजूद थे।source: oneindia

About admin