Breaking News
Home » खेल समाचार » मनीषा का विश्व चैंपियनशिप में विजयी पदार्पण

मनीषा का विश्व चैंपियनशिप में विजयी पदार्पण

भारत की 21 वर्षीय मनीषा मौन ने आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में विजयी पदार्पण करते हुये 54 किग्रा बैंटम वेट वर्ग में अमेरिका की अनुभवी मुक्केबाज क्रिस्टीना क्रू ज को शुक्रवार को प्रारंभिक मुकाबले में 5-0 से पीट दिया। हरियाणा की मनीषा ने हाल ही में सितंबर में पोलैंड में आयोजित चैम्पियनशिप के 54 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में पूर्व यूरोपियन चैम्पियन विक्टोरिया कुलेशोवा को हराने के बाद रजत पदक जीता था और विश्व चैंपियनशिप में उन्होंने शानदार शुरूआत की।

मनीषा ने प्रीलिम राउंड में अमेरिका की 36 साल की मुक्केबाज क्रिस्टीना को जजों के सर्वसम्मत फैसले से 29-28, 30-27, 30-26, 30-26, 29-28 से पराजित किया। जीत हासिल करने के बाद मनीषा ने कहा, मैंने पहले राउंड में अपनी प्रतिद्वंद्वी को तौला और फिर तीसरे राउंड में उसपर जमकर अटैक किया। मुझे आक्रामक खेलने का फायदा मिला। इस मुकाबले को देखने के लिये मनीषा की मां भी दर्शकों के बीच मौजूद थीं और अपनी बेटी की जीत के बाद वह भी खासी रोमांचित दिखीं। मनीषा ने बताया कि उनकी मां यह मैच देखने आयी थीं और उनकी जीत से उन्हें बहुत खुशी हुई है।

मनीषा ने कहा, कि पोलैंड में मुझे जो अनुभव हासिल हुआ था, वह यहां काफी काम आया है। मैंने काफी अच्छी तैयारी की थी और अपने घरेलू दर्शकों की हौसलाअफजाई के बीच मैंने अच्छी शुरूआत की।

About admin