Breaking News
Home » देश-विदेश » बंगाल में ममता ने रोकी बीजेपी की रैली, अमित शाह के हेलीकॉप्टर को नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत

बंगाल में ममता ने रोकी बीजेपी की रैली, अमित शाह के हेलीकॉप्टर को नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत

लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक प्रत्याशी के लिए चुनावी रैली करने के लिए पश्चिम बंगाल के जाधवपुर आना था। लेकिन शाह के हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की इजाजत नहीं मिल पायी। सूत्रों के अनुसार अमित शाह को 12:30 बजे रैली की शुरुआत करनी थी, लेकिन अब उन्हें अपनी रैली को स्थगित या रद्द करना पड़ सकता है। इस पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा है कि पार्टी फैसले के विरोध में प्रदर्शन करेगी और चुनाव आयोग के पास जाएगी।

हालांकि बीजेपी के नेताओं को पश्चिम बंगाल में रैली करने के लिए इजाजत ना दिए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी 21 जनवरी को शाह के हेलिकॉप्टर को लैंड करने की मंजूरी नहीं मिली थी। जिसके बाद उन्हें उस दिन की रैली को स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने 22 जनवरी को माल्दा में रैली की थी।

मालदा में भी वहां के एडिश्नल डीएम ने अमित शाह के हेलिकॉप्टर को लैंडिंग की इजाजत नहीं दी थी। डीएम ने इसकी वजह बताते हुए कहा था कि ‘मालदा एयरपोर्ट पर अपग्रेडेशन का काम चल रहा है। चारों और मिट्टी और बाकी सामान पड़ा है। हेलिकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट उपयुक्त नहीं है। इजाजत मिलना मुमकिन नहीं है।’

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को तीन फरवरी को रैली की इजाजत नहीं दी गई थी। जिसके बाद उन्होंने दूसरा रास्ता निकालते हुए मोबाइल फोन से रैली को संबोधित किया था। उन्होंने कहा था कि बंगाल में जनविरोधी तृणमूल कांग्रेस सरकार के दिन गिने-चुने रह गए हैं। उन्होंने मुझे रैली में शामिल नहीं होने दिया लेकिन वे मेरी आवाज नहीं दबा सकते।

विरोध करेगी बीजेपी

चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेताओं ने कहा की आयोग तृणमूल कांग्रेस के प्रति कथित अलोकतांत्रिक माध्यमों का ‘मूकदर्शक’ बन गया है। भाजपा मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का कहना है कि पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी और चुनाव आयोग भी जाएगी। राज्य प्रशासन ने आखिरी समय पर अमित शाह की रैली और हेलिकॉप्टर की लैंडिंग को मंजूरी देने से मना कर दिया है। Source  नवजीवन News

About admin