Home » खेल समाचार » IND vs NZ 1st ODI: आज कीवियों से दो-दो हाथ करेगा भारत, विराट खेलेंगे 200वां वनडे मैच

IND vs NZ 1st ODI: आज कीवियों से दो-दो हाथ करेगा भारत, विराट खेलेंगे 200वां वनडे मैच

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच रविवार 22 अक्टूबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. इस सीरीज में कोहली की टीम न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करने और आईसीसी वनडे रैंकिंग में फिर से पहला स्थान पाने के लक्ष्य से उतरेगी.

आईसीसी ने हाल ही में वनडे टीमों की रैंकिंग जारी की थी जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पीछे करते हुए पहला स्थान पा लिया है. रैंकिंग के हिसाब से दोनों टीमें बराबर हैं, लेकिन पॉइंट के आधार पर साउथ अफ्रीका नंबर एक पर है.

विराट खेलेंगे 200वां मैच
कप्तान विराट कोहली के लिए ये वनडे बहुत ही खास होगा. उनके कैरियर का यह 200वां वनडे होगा. इस सिरीज में विराट यदि 233 रन बना लेते हैं तो वनडे कैरियर में उनके 9 हजार रन पूरे हो जाएंगे और ऐसा करने वाले वो भारत के छठे खिलाड़ी होंगे.

भारत
गेंदबाजी के लिए भारत के पास शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे हैं वहीं बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे धुरंधर हैं. कोहली ने बल्लेबाजी में खुद को तीन नंबर पर रखा है. देखना होगा कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कौन आता है.
हालांकि, सभी की नजर गेंदबाजी से बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले भारतीय गेंदबाजों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर होगी. इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए मैदान पर टिके रहना मुश्किल कर दिया था.

न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड टीम की बात करें तो उसके पास रोस टेलर और कप्तान केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं. साथ ही मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम और कोलिन मुनरो भी अच्छी फॉर्म में हैं. गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती है. न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी का नेतृत्व तेज गेंदबाज ट्रैंट बोल्ट कर रहे हैं. इसमें टिम साउथी, एडम मिलने और मैट हेनरी भी शामिल हैं.

न्यू जीलैंड के स्पिन गेंदबाजों में मिशेल सैंटनर और कोलिन डी ग्रैंडहोम जैसे खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. इसमें मुनरो भी टीम के लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

संभावित टीम
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर.
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन डीग्रैंडहोम, रॉस टेलर, ट्रैंट बोल्ट, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), एडम मिलने, ईश सोढ़ी, केलिन मुनरो, हैनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, टिम साउथी और जॉर्ज वर्कर.

india

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*