Breaking News
Home » खेल समाचार » ENG v AUS: अंपायर की गलती के कारण शतक से चूके जेसन राॅय, सेमीफाइनल में शतक से चूके

ENG v AUS: अंपायर की गलती के कारण शतक से चूके जेसन राॅय, सेमीफाइनल में शतक से चूके

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में बिटिश सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय अंपायर की गलती के कारण (85) शतक लगाने से चूक गए। इस बात का उन्हें मलाल भी रहा क्योंकि वह आउट नहीं थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा अपील करने और रिव्यू ना होने के कारण राॅय को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

दरअसल, पेट कमिंस ने 20वें ओवर की चौथी गेंद फैंकी तो वह मिस होते हुए कैरी के हाथों में चली गई और ऑस्ट्रेलिया ने आउट की अपील कर दी। इस पर अंपायर ने भी आउट करार दे दिया। हालांकि राॅय को पूरा विश्वास था कि उसके साथ धक्का किया जा रहा है और बाॅल बल्ले से नहीं लगी। लेकिन रिव्यू ना होने के कारण पवेलियन लौटना पड़ा। हालांकि जब बाद में देखा गया तो राॅय नाॅटआउट थे। इस दौरान राॅय अंपायर पर भड़कते नजर आए जिस कारण ऐसा संभव है कि कल उनपर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

राॅय ने शानदार पारी खेलते हुए 65 गेंदों पर 85 रन बनाए जिसमें 5 छक्के और 9 चौके शामिल थे। अगर राॅय इस मैच में शतक लगा देते तो इस वर्ल्ड कप में ये उनका दूसरा शतक होता और वह जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बाद दूसरा शतक लगाने वाले तीसरे ब्रिटिश खिलाड़ी बन जाते। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उन्हें निराश लौटना पड़ा।

About admin