Home » खेल समाचार » धोनी विश्व कप के लिए काफी महत्वपूर्ण: एमएसके प्रसाद

धोनी विश्व कप के लिए काफी महत्वपूर्ण: एमएसके प्रसाद

राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपनी हाल की फॉर्म और विशाल अनुभव के कारण इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होंगे।

प्रसाद ने क्रिकइंफो को एक साक्षात्कार में कहा, “पिछली दो सीरीज में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ माही जिस तरह खेले हैं उससे यह साफ है कि उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेलने का फैसला कर लिया है। यह वही धोनी हैं जिन्हें हम जानते हैं।”

चयनकर्ता प्रमुख ने कहा, “हमें बहुत खुशी होगी यदि वह अपनी जबरदस्त पारियां खेलने वाली शैली दिखा सकें। उनके अंदर एक ताकत है जिसका वह अपनी बल्लेबाजी में इस्तेमाल करते हैं। हमें वही पुराने धोनी की जरुरत है। वह जिस तरह लगातार खेल रहे हैं हमें उनका पुराना टच दिखाई दे रहा है।”

37 वर्षीय धोनी का यह चौथा विश्व कप होगा और वह विश्व कप के बाद सात जुलाई को 38 साल के हो जाएंगे। भारत ने धोनी के नेतृत्व में ही आखिरी बार 2011 में एकदिवसीय विश्वकप जीता था। वह इस समय टीम के नेतृत्व समूह का अभिन्न हिस्सा हैं। हालांकि पिछले एक साल में कई अवसरों पर वह अपनी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना के शिकार भी हुए हैं।

धोनी की हाल की फॉर्म से खुश प्रसाद ने कहा, “भारत के विश्व कप में उतरने से पहले धोनी आईपीएल में खेलेंगे जहां उन्हें 14-16 मैच खेलने को मिल सकते हैं जो सभी उच्च दबाव वाले मैच होंगे। इससे उन्हें अपनी ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड की फॉर्म को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।”

About admin