Breaking News
Home » खेल समाचार » कोपा अमेरिका: ब्राजील ने पेरू को 5-0 से करारी शिकस्त दी

कोपा अमेरिका: ब्राजील ने पेरू को 5-0 से करारी शिकस्त दी

साउ पाउलो: ब्राजील फुटबाल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां कोरिन्थियंस एरेना में खेले गए कोपा अमेरिका-2019 के ग्रुप-ए के मैच में पेरू को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

बीबीसी के अनुसार, इस जीत के साथ ब्राजील ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में भी जगह पक्की कर ली है। वह सात अंकों के साथ ग्रुप-ए के शीर्ष पर रही।

ब्राजील के लिए इस एकतरफा मैच में कैसिमीरो, राबटरे फिर्मिनो, सोउसा सोआरेस, आल्वेस डे सिल्वा और विलियन ने गोल दागे। मेजबान टीम ने मैच की शुरुआत से ही अटैकिंग अप्रोच अपनाई और किसी भी समय पेरू को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

कैसिमीरो ने 12वें मिनट में अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा। सात मिनट बाद पेरू के गोलकीपर ने गलती की और फिर्मिनो ने शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले मेजबान टीम तीसरा गोल करने में भी कामयाब रही। 32वें मिनट में सोआरेस ने यह गोल किया। ब्राजील ने दूसरे हाफ की भी दमदार शुरुआत की। इस बार 53वें मिनट में डे सिल्वा ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल दागा।

मैच समाप्त होने से पहले 90वें मिनट में ब्राजील ने एक और गोल किया। इस बार इंग्लिश क्लब चेल्सी से खेलने वाले अनुभवी फारवर्ड विलियन ने गेंद को गोल में डालने में कामयाबी पाई।

About admin