Breaking News
Home » खेल समाचार » बीसीसीआई ने डिविलियर्स को दी भविष्य की शुभकामनाएं

बीसीसीआई ने डिविलियर्स को दी भविष्य की शुभकामनाएं

मुंबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से बुधवार को संन्यास की घोषणा कर सबको चौंकाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

डिविलियर्स ने प्रीटोरिया से एक वीडियो जारी कर अपने संन्यास की जानकारी दी। उन्होंने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में हिस्सा लिया था।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए डिविलियर्स को भविष्य की शुभकामनाएं दी। बोर्ड ने ट्वीट कर कहा, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डिविलियर्स ने आज (बुधवार) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास ले लिया है और हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

डिविलियर्स को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता था। वह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 पारियों में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है।

वहीं उन्होंने 228 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 53.50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है।

टी-20 में डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 मैच खेले हैं और 1672 रन बनाए हैं। टी-20 में उन्होंने 26.12 की औसत से रन बनाए हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारुप में उनके नाम 10 अर्धशतक हैं और नाबाद 79 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

About admin