Breaking News
Home » खेल समाचार » एम जें सी सुपर लीग से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं एबी डिविलियर्स

एम जें सी सुपर लीग से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी एबी डिविलियर्स एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. डिविलियर्स को साउथ अफ्रीका के नए एमजांसी सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में 12 टॉप खिलाड़ियों में शामिल किया गया है.

इस टी-20 लीग में साउथ अफ्रीका के छह और छह विदेशी खिलाड़ियों को मार्की प्लेयर चुना गया है.

विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन, जेसन रॉय और डेविड मालान, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो और अफगानिस्तान के रशीद खान का नाम शामिल हैं. जोहानिसबर्ग में बुधवार को होने वाले ड्राफ्ट में छह टीमों में इन खिलाड़ियों को खरीदने की होड़ रहेगी.

इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डिविलियर्स टीशवाने स्पार्टन्स की अगुवाई करेंगे. साउथ अफ्रीका के मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस पार्ल रॉक्स टीम में शामिल किए गए हैं.

वहीं ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला डरबन हीट के लिए खेलेंग जबकि स्टार ऑलराउंडर जेपी डुमिनी केपटाउन ब्लिट्ज के लिए मैदान पर उतरेंगे.

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा जोजी स्टार्स और स्टार स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर नेल्सन मंडेला बे जाइंट्स की टीम से खेलेंगे. इस टी-20 की शुरुआत 15 नवंबर से हो रही है. इस टी-20 का लीग का फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर को होगा.

About admin