Breaking News
Home » उत्तराखंड » राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत राजकीय पौधशालाओं/प्रक्षेत्रों के सुदृढ़ीकरण हेतु अवशेष धनराशि 53.86 लाख रुपये स्वीकृत

राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत राजकीय पौधशालाओं/प्रक्षेत्रों के सुदृढ़ीकरण हेतु अवशेष धनराशि 53.86 लाख रुपये स्वीकृत

लखनऊ: प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत राजकीय पौधशालाओं/प्रक्षेत्रों के सुदृढ़ीकरण की परियोजना हेतु अवशेष धनराशि 53.86 लाख रुपये की स्वीकृति जारी कर दी है। यह जानकारी श्री आर.पी. सिंह, निदेशक, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण ने आज यहां देते हुए बताया कि इस संबंध में आवश्यक आदेश भी निर्गत कर दिए गए हैं।

श्री सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत राजकीय पौधशालाओं/प्रक्षेत्रों के सुदृढ़ीकरण हेतु प्राविधानित धनराशि 12 करोड़ 94 लाख 89 हजार रूपये के सापेक्ष राजकीय पौधशालाओं/प्रक्षेत्रों के सुदृढ़ीकरण परियोजना के लिए अवशेष 53 लाख 86 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि यह धनराशि वृहद् निमार्ण कार्य मद में आवंटित की गई है।

उन्होंने कहा कि यह भी निर्देश दिए गए हैं कि अवमुक्त की जा रही धनराशि का व्यय उसी मद में किया जाएगा जिस हेतु स्वीकृत की गई है। साथ ही योजना के अंर्तगत किये गए व्यय से सम्बंधित विवरण प्रत्येक माह की 5 तारीख तक शासन को उपलब्ध कराया जाय।

About admin