27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

संबित के ‘देश का बाप’ वाले बयान पर PM मोदी मांगें माफी: कांग्रेस

संबित के 'देश का बाप' वाले बयान पर PM मोदी मांगें माफी: कांग्रेस
देश-विदेश

कांग्रेस ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम के दौरान दिए बयान के बाद पीएम मोदी से माफी की मांग की है. दरअसल, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस कार्यक्रम में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के साथ बहस के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘देश का बाप’ कह दिया था. जिसके बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग की है. कांग्रेस के मुताबिक संबित पात्रा ने मोदी को ‘देश का बाप’ बता कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया है. कांग्रेस के मुताबिक पीएम मोदी को तुरंत संबित पात्रा को पार्टी से निकालने का साहस दिखाना चाहिए.

रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रवक्ता, कांग्रेस उनके पास राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान करने की हिम्मत है. वो हमें गालियां दे सकते हैं और अपमानित कर सकते हैं. हमें इससे कोई दिक्कत नहीं. हम इसे लोकतंत्र की परीक्षा के रूप में स्वीकार करेंगे. लेकिन कांग्रेस पार्टी और 130 करोड़ भारतीयों की तरफ से मैं कहना चाहता हूं कि एक बीजेपी प्रवक्ता की तरफ से महात्मा गांधी का ये अपमान हम नहीं सहेंगे. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘देश का बाप’  बताया जा रहा है

सुरजेवाला ने कहा, “आज तक किसी ने भी इस तरह से राष्ट्रपिता का अपमान नहीं किया. ये वही बीजेपी है जिसने मध्य प्रदेश में नाथूराम गोडसे के नाम पर एक मंदिर बनवाया है. बीजेपी के एक मंत्री कहते हैं कि गोडसे महापुरुष थे”

‘क्या पीएम मोदी में हिम्मत है?’

प्रधानमंत्री की ओर से माफी की मांग करते हुए सुरजेवाला ने संबित पात्रा को पार्टी से निलंबित करने की मांग की. सुरजेवाला के मुताबिक जिस तरह कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी से सस्पेंड किया है क्या उसी तरह पीएम मोदी संबित पात्रा को बाहर का रास्ता दिखा पाएंगे? उनके मुताबिक अगर पीएम ऐसा कदम उठाते हैं तो कांग्रेस उसकी तारीफ करेगी.

रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रवक्ता, कांग्रेसहम मोदी जी से अपील करते हैं कि वो संबित पात्रा को बीजेपी से बर्खास्त करें. वर्ना इसका मतलब ये होगा कि आपका प्रवक्ता ये नहीं कह रहा बल्कि आप खुद उससे ये सब बुलवा रहे हैं.. क्योंकि आप खुद को महात्मा गांधी से बड़ा समझते हैं.

द क्विंट

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More