40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

खेल समाचार

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को जीत के लिए 113 रन का लक्ष्य दिया था जिसे मेहमान टीम ने तीन विकेट के नुकसान के साथ 21वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

श्रीलंका की ओर से उपुल थरंगा ने 49 रन की पारी खेली। वहीं एंजेलो मैथ्यूज 25 और निरोशन डिकवेला 26 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट मिला।

इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं टीम इंडिया पर सीरीज अपने नाम करने के लिए आखिरी के दोनों में जीत हासिल करने का दबाव बढ़ गया है।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले ओवर से ही सुरंगा लकमल ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। पारी के दूसरे ओवर में टीम इंडिया को शिखर धवन को पहला झटका लगा। धवन बिना खाता खोले एंजेलो मैथ्‍यूज की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए। धवन के आउट होने के 2 ओवर बाद ही कप्तान रोहित शर्मा भी पवैलियन लौट गए। रोहित लकमल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच करवाया।

श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया के बल्लेबाज बेबस नजर आए। एक समय तो भारत के सात बल्लेबाज महज 29 रन पर ही पवेलियन लौट चुके थे। मध्यक्रम में आए एमएस धोनी ने लड़खड़ाती पारी को कुछ देर तक संभाला और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया वनडे में सबसे कम स्कोर का रिकार्ड अपने नाम कर लेगा, लेकिन एमएस धोनी और कुलदीप यादव ने ऐसा नहीं होने दिया। भारत का वनडे मुकाबलों में न्यूनतम स्कोर 54 रन है, जो उसने श्रीलंका के खिलाफ 29 अक्टूबर, 2000 को शारजाह में बनाया था।

श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को महज 112 रन पर ढेर कर दिया। पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 65 रन की जुझारू पारी खेली। धोनी, हॉर्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। टीम इंडिया के 4 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। वहीं नुवन प्रदीप ने 2 विकेट लिए।

बता दें किल हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से ऑल राउंडर केदार जाधव श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर श्रेयस अय्यर को वनडे टीम में शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर ने इस मैच से वनडे में अपना डेब्यू किया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More