40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

श्रीलंका और भारत: दूसरी पारी में शतक से चूके शिखर धवन, 49 रनों की बढ़त

खेल समाचार

बारिश की वजह से प्रभावित कोलकाता टेस्ट फिलहाल ड्रॉ की ओर अग्रसर है। हालांकि मैच के चौथे दिन श्रीलंका और भारत के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। जहां भारत के 172 रन के जवाब में मेहमान टीम ने बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 294 रन बनाकर 122 रनों की बढ़त ली। वहीं दूसरी पारी में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए एक अच्छी शुरुआत दी। खराब रौशनी की वजह से दिन के खेल को जल्द खत्म करना पड़ा। टीम इंडिया एक विकेट खोकर 171 रन बना ली है। साथ ही श्रीलंका पर बढ़त अब 49 रन की हो गई है। भारत की तरफ से शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की, मगर शतक से चूक गए। वह 94 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर तेज गेंदबाज शनाका को विकेट दे बैठे। फिलहाल क्रीज पर लोकेश राहुल 73 और चेतेश्‍वर पुजारा 2 रन बनाकर नाबाद हैं।

श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 294 रन

रंगना हेराथ (67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए। हेराथ ने 105 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके की मदद से 67 रन बनाए । उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने चलता किया। हेराथ के अलावा लाहिरू थिरिमाने ने 51 रन तो वहीं एंजेलो मैथ्यूज ने 52 रनों की पारी खेली। इससे पहले मैच के तीसरे दिन श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 165 रन बनाए थे। भारतीय टीम को शुरूआती दो सफलता भुवनेश्‍वर कुमार ने दिलाईं। उन्‍होंने पहले दिमुथ करुणारत्‍ने (8) को एलबीडब्‍ल्‍यू किया और इसके बाद समरविक्रमा (23) को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच करवाया। भारत के लिए इस पारी में शमी और भुवनेश्वर ने चार-चार विकेट लिए, वहीं उमेश यादव को दो सफलता हासिल हुई।

सस्ते में सिमटी थी भारत की पहली पारी

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए। टीम की तरफ से एकमात्र चेतेश्वर पुजारा 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने में सफल रहे थे। निचले क्रम में रिद्धिमान साहा ने 29, रवींद्र जडेजा ने 22, भुवनेश्वर कुमार ने 13 और मोहम्मद शमी ने 24 रन बनाए थे। श्रीलंकाई टीम की ओर से सुरंगा लकमल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 26 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। गमागे, दसुन शनाका और परेरा ने दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More