31 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री से उ0प्र0 सहकारी चीनी मिल्स संघ लि0, लखनऊ की प्रबन्ध कमेटी के संचालक पद हेतु नवनिर्वाचित सदस्यों के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की

उत्तर प्रदेशकृषि संबंधित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि सहकारी चीनी मिलों के सुदृढ़ीकरण और बेहतर प्रबन्धन से किसानों में खुशहाली आयेगी और प्रदेश के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में गन्ना किसानों के बकाये का रिकाॅर्ड भुगतान हुआ है। गन्ना किसानों का हित और चीनी मिलों का सुदृढ़ीकरण राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री जी आज शास्त्री भवन में गन्ना विकास एवं चीनी मिलें राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) श्री सुरेश राणा के नेतृत्व में आये उत्तर प्रदेश सहकारी चीनी मिल्स संघ लि0, लखनऊ की प्रबन्ध कमेटी के संचालक पद हेतु नवनिर्वाचित सदस्यों के प्रतिनिधिमण्डल से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने नवनिर्वाचित संचालक सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

गन्ना विकास राज्य मंत्री जी ने सभी संचालकों का परिचय मुख्यमंत्री जी से करवाया और प्रदेश व चीनी उद्योग के हित में बेहतर कार्य व प्रबन्धन का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि एक लम्बे समय के बाद विभिन्न क्षेत्रों के लिए 12 संचालकों का निर्वाचन हुआ है, जो लोकतंत्र की दिशा में एक मजबूत कदम है।

ज्ञातव्य है कि संचालक सदस्यों में 9 संचालक निर्विरोध तथा अन्य 3 संचालक निर्वाचन के बाद घोषित किये गये हैं, जिनके नाम क्रमशः इस प्रकार हैं:

क्र0सं0 नाम निर्वाचन क्षेत्र का नाम श्रेणी
1. श्री रामाश्रय आजमगढ़ सामान्य
2. श्री सुरेश पाल सिंह बरेली-एक सामान्य
3. श्रीमती रामवती बरेली-एक महिला
4. श्रीमती फूलमती बरेली-दो महिला
5. श्री राकेश प्रताप बरेली-दो सामान्य
6. श्री उपेन्द्र भान पचैरी मेरठ-दो सामान्य
7. श्री मनीष साहनी लखनऊ सामान्य
8. श्रीमती साधना पाण्डेय लखनऊ सामान्य
9. श्री देवेन्द्र सिंह सहारनपुर सामान्य

क्र0सं0 नाम निर्वाचन क्षेत्र का नाम श्रेणी
1. श्री जगदीश प्रसाद फैजाबाद-02 पिछड़ा वर्ग
2. श्री मसकूर अहमद मुरादाबाद-05 सामान्य
3. श्री लोकेन्द्र सिंह मुरादाबाद-05 सामान्य

Related posts

9 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More