33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में खराब मिली 98 EVM,अकेले सूरत में 70

देश-विदेश

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस दौरान कई इलाकों से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के खराब हो की खबरें भी आ रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार सूरत, सौराष्ट्र और कच्छ में खराब EVM की शिकायत आई। बताया गया कि करीब 70 EVM सिर्फ सूरत के शहरी इलाकों में खराब पाएगा। इसे साथ ही कच्छ से 9, भुज में 9, रौपड़ अब्दासा में 1-1, अमरेली, रजौला और सावरकुंडला में 3-3 और मुंद्रा में 2 EVM खराब पाए गए। इतना ही नहीं राजकोट पूर्व की एक सीट पर मतदान के दौरान मोबाइल से वीडियोग्राफी करने की घटना भी सामने आई, जिसकी शिकायत के बाद जोनल चुनाव अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। जहां भी EVM खराब हुए हैं, वहां नए EVM को तुरंत लगाया गया ताकि मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके। आज 98 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक बीजेपी और कांग्रेस के सभी नेता पूरी ताकत इस चुनाव में झोंक रहे हैं। कई सर्वे बीजेपी को बढ़त दिखा रहे हैं तो कई सर्वे कांटे टक्‍कर। ऐसे में कहना मुश्किल है कि परिणाम किसके पक्ष में जाएगा। बीजेपी पांचवीं बार गुजरात की सत्‍ता पर काबिज होगी या इस बार कांग्रेस को बडी सफलता मिल सकती है।

वहीं आज प्रधानमंत्री मोदी पर राहुल गांधी ने एक बार फिर से बड़ा हमला बोला है, उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री विकास की बात नहीं करते हैं। विकास के बाद मोदी जी कहते हैं कि मेरे बारे में मणिशंकर अय्यर ने गलत बोला, चुनाव का यह मुद्दा हो जाएगा। आप एक बात नोट करो, इस पूरे चुनाव में नरेंद्र मोदी जी ने भ्रष्टाचार का मुद्दा नहीं उठाया है, जानते हैं क्यों, क्योंकि अमित शाह के बेटे की कंपनी ने 50 हजार रुपए को 50 करोड़ रुपए बना दिया।

दूसरी ओर पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस में इतनी निराशा भर गई है कि वो मोदी को ही गाली दे रही है। पीएम मोदी ने गुजरात की जनता से अपील करते हुए कहा कि मुझे गाली देने वाले पर आप वोट से चोट करिए। पीएम मोदी ने खुद को गुजरात का बेटा बताते हुए कहा कि आप बताइए ये नरेंद्र मोदी आपको प्रधानमंत्री लगता है या आपके घर का बेटा? मैं आपके हर सुख दुख के समय मैं आपके पास दौड़ा दौड़ा चला आता हूं या नहीं? मैं आपके घर का नरेंद्र मोदी हूं, पीएम नरेंद्र मोदी नही।
oneindia

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More