26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

एच.डी.एफ.सी बैंक द्वारा अब-तक आयोजित किये गये रक्तदान शिविर की जानकारी के सम्बन्ध में जिलाधिकारी एस एस मुरूगेशन को पुस्तिका भेंट करते हुएः स्टेट हेड अमन अवल

उत्तराखंड

देहरादून: एच.डी.एफ.सी बैंक द्वारा आयोजित 11 वें वार्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन राजपुर रोड स्थित शाखा में किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन द्वारा शिरकत की गयी। जिन्होने रिबन काट कर रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर  जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने कहा कि एच.डी.एफ.सी बैक द्वारा वर्ष 2007 से जो रक्तदान शिविर का कैम्प वार्षिक कैम्प लगाकर मानव के जीवन बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है जो एक सराहनीय एवं मानव धर्म का कार्य है। उन्होने आमजनमानस से भी अपील की है कि सभी को अपने जीवन में  रक्तदान करना जरूरी है रक्तदान से बड़ा कोईदान नही है रक्तदान से ही हम किसी का जीवन बचाकर उसे पुनर्जीवन दे सकते हैं, इसलिए सभी को इसमें बढचढकर भागीदारी करनी चाहिए ताकि किसी दुर्घटना एवं किसी बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों का जीवन बचाया जा सके। उन्होने एच.डी.एफ.सी बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को साधूवाद करते हुए कहा कि उनके द्वारा जो कार्य किया जा रहा है वह एक अपने आप में सराहनीय कार्य है तथा भविष्य में भी वे पुण्य कार्य करते रहेंगे उनके लिए शुभकामना है।

इस अवसर पर एच.डी.एफ.सी बैंक के प्रदेश के स्टेट हेड अमन अवल ने कहा कि एच.डी.एफ.सी बैंक द्वारा वर्ष 2007 से रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया है तब से लेकर अब-तक प्रत्येक वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है तथा बैंक आज अपनी 11वीं रक्तदान शिविर की वर्षगांठ मनाते हुए शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होने अवगत कराया है कि एच.डी.एफ.सी बैंक को दिसम्बर 2013 में रक्तदान शिविर क लिए गिनिज बुक अवार्ड भी दिया जा चुका है। उन्होने कहा कि वर्ष 2016 तक 1,71,539 यूनिट रक्त्दान आयोजित शिविरों के माध्यम से किया जा चुका है तथा इस वर्ष 2500 से भी अधिक कैंप लगाने का लक्ष्य है तथा जिसमें आज पूरे भारत के एच.डी.एफ.सी बैंक की शाखाओं में यह शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर एच.डी.एफ.सी बैंक के  सर्कल हेड हरीश भाटिया, शाखा प्रबन्धक अजय चैधरी, रितु तिवारी, एवं बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारियों में दीपक रावत, संजय शर्मा, अमित गुप्ता, ऋषिपाल सिंह, जयवीर सैनी, दीपक ओझा, सम्राट ओबराय सहित रक्तदाता एवं ब्लड बैंक की टीम उपस्थित थी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More