23 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अंडर 19 वर्ल्डकप के सितारे शुभमन गिल ने ठोंका शतक, लगाये 6 छक्के

खेल समाचार

अंडर 19 वर्ल्डकप में अपनी बल्लेबाज़ी से दुनिया का ध्यान आकर्षित करने वाले शुभमन गिल ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ धुआंधार शतकीय पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने एक पारी में 6 छक्के लगाकर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली।

लिस्ट ए क्रिकेट में पंजाब की ओर से एक पारी में 6 छक्के लगाने वाले गिल तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं, उनसे पहले युवराज सिंह ने 2015 में और हरभजन सिंह ने 2014 में एक पारी में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं।

गिल ने धुआंधार 123 रन की पारी खेली, जिसके बदौलत पंजाब ने कर्नाटक के सामने निर्धारित 42 ओवर में 3 विकेट खोकर 269 रन बनाये। हालांकि मंदीप सिंह ने 64, कप्तान युवराज सिंह ने 36 और गुरकीरत मान ने भी 35 रन की उपयोगी पारी खेली। जवाब में केएल राहुल के 107 रन की शतकीय पारी के बावजूद कर्नाटक ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 265 रन बनाये और उसे 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

वहीं साल 2016 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले ईशान किशन ने भी इस टूर्नामेंट के एक मैच में जोरदार प्रदर्शन करते हुए, पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के एक पारी में सबसे ज्यादा 6 छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

झारखंड के लिए खेलते हुए किशन ने 93 रन की पारी में सौराष्ट्र के खिलाफ 7 छक्के लगाये। हालांकि उनकी इस पारी पर रविन्द्र जडेजा की शतकीय पारी 113 रन भारी पड़ी और सौराष्ट्र ने 6 विकेट गवांकर 333 जैसे बड़े स्कोर को 48.2 ओवर में बनाकर जीत दर्ज कर लिया।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More