37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

अंडर-19 एशिया कप: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 185 रनों से मात दी

खेल समाचार

क्वालालंपुर में खेले गए अंडर-19 एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बड़ा उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान टीम ने पाकिस्तान को 185 रनों से मात देते हुए ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा जमा लिया। अफगानिस्तान की तरफ से जीत के नायक रहे उनके विकेटकीपर बल्लेबाज़ इकरम फैजी जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली। उनके अलावा ऑफ स्पिनर मुजीब ज़ादरान ने भी 5 विकेट झटक कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

टॉस जीतकर पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। निर्धारित 50 ओवेरों में अफगानिस्तान ने 248/7 का स्कोर खड़ा किया। रहमान गुल और इब्राहीम ज़ादरान की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत प्रदान की। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 18 ओवर में 61 रनों की साझेदारी निभाई। टीम का पहला विकेट रहमान गुल के रूप में गिरा। रहमान ने 53 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज़ इकरम फैजी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुज़ाहिरा पेश करते हुए 113 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 107 रनों की पारी खेली। लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 40 रन के स्कोर को पार नहीं कर पाया। यही वजह रही कि 50 ओवेरों में अफगानिस्तान की टीम 248 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाई। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद मूसा ने 10 ओवर में 46 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके।

249 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी पाकिस्तान टीम ताश के पत्तों की बिखरती हुई दिखाई दी और उनके बल्ल्लेबाज़ अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने बिलकुल बौने साबित हुए। अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने मैदान पर ऐसा कहर बरपाया कि पाकिस्तान की पूरी टीम 22.1 ओवेरों में मात्र 63 रनों पर ही ढेर हो गई। अफगानिस्तानी गेंदबाज़ों का कहर ऐसा कि पाकिस्तान के सिर्फ दो ही बल्लेबाज़ दहाई के आकड़ें तक पहुंच पाए। पाक की तरफ से बल्लेबाज़ मोहम्मद ताहा ने सबसे अधिक 19 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से ऑफ स्पिनर मुजीब ज़ादरान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए। अफगानिस्तान के इकरम फैजी को मैन ऑफ द मैच और मुजीब ज़ादरान को मैन ऑफ द ख़िताब से नवाज़ा गया।

यक़ीनन ये जीत अफगानिस्तान टीम के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और ये आगाज़ है क्रिकेट जगत में अफगानिस्तान के उज्जवल भविष्य का जो बताता है क्रिकेट के मैदान पर इस टीम का अब उदय हो चुका है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More