Home » उत्तराखंड » सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट करते हुए पर्वतारोही कुमारी अमीषा चैहान

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट करते हुए पर्वतारोही कुमारी अमीषा चैहान

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में पर्वतारोही सुश्री अमिषा चैहान ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कु0 अमिषा चैहान को बधाई एवं शुभकामनाये दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सुश्री अमिषा चैहान को हर संभव सहयोग दिया जायेगा। जिन्होंने देश के लिए एक नया रिकार्ड बनाया हैं तथा माउंट किलीमंजारो की चढ़ाई केवल 54 घण्टे में पूरी करने वाले वे पहली भारतीय महिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुश्री अमिषा चैहान के साहसिक अभियान से युवाओं विशेषकर बालिकाओं में साहसिक खेलो के प्रति रूचि पैदा होगी तथा प्रेरणा मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि नकरोंदा, देहरादून निवासी सुश्री अमिषा चैहान ने माउंट मिलीमंजारो की ऊरू चोटी की सफल चढ़ाई की। अमिषा चैहान ने यह चढ़ाई 28 दिसम्बर 2017 को 12ः00 बजे प्रारम्भ की तथा 30 दिसम्बर 2017 को 5ः23 बजे समाप्त की। सुश्री अमिषा चैहान द्वारा चढ़ाई के लिए 34 घण्टे एवं उतरने के लिए 20 घण्टे का समय लिया गया। सुश्री चैहान द्वारा बताया गया कि उनकी योजना वर्ष 2019 में माउन्ट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने की है। माउंट किलीमंजारो की चढ़ाई केवल 54 घण्टे में पूरी करने वाले वे पहली भारतीय महिला है।

इस अवसर पर एमडी उपनल ब्रिगेडियर पी.पी.एस.पाहवा तथा सुश्री अमिषा चैहान के पिता सूबेदार मेजर(आनरेरी ले)(से0नि0) रविन्द्र सिंह चैहान भी उपस्थित थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.