Home » उत्तर प्रदेश » मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के 73 जरूरतमंदों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 80 लाख 88 हजार रु० की आर्थिक सहायता प्रदान की

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के 73 जरूरतमंदों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 80 लाख 88 हजार रु० की आर्थिक सहायता प्रदान की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विभिन्न जिलों के 73 जरूरतमंद लोगांे को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 80 लाख 88 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री जी द्वारा यह वित्तीय मदद कैंसर, किडनी, हृदय, टी0बी0, न्यूरो, रियूमेटोलाॅजी, कूल्हे, फाइलेरिया, रीढ़ की हड्डी आदि के गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है।

मुख्यमंत्री जी द्वारा किडनी के इलाज हेतु जनपद इलाहाबाद की श्रीमती दरक्शा बीबी, वाराणसी की श्रीमती आशा देवी, मिर्जापुर के श्री राम नगीना सिंह, भदोही के श्री शादाब अख्तर, लखनऊ के श्री अरविन्द कुमार, बलिया के श्री नन्दजीत प्रसाद गुप्ता, आगरा की श्रीमती प्रभा शुक्ला सहित अनेक किडनी मरीजों को वित्तीय सहायता प्रदान की गयी।
मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद गोरखपुर के श्री मनोज कुमार, वाराणसी के श्री रमेश पाण्डेय, मिर्जापुर के श्री सन्तोष कुमार सिंह, महोबा के श्री मिनहाजुल हसन, फिरोजाबाद की श्रीमती हुसना बेगम, लखनऊ की श्रीमती मीना लोध, फर्रूखाबाद के श्री अशोक कुमार सहित कई अन्य मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी।
इसी प्रकार, जनपद इलाहाबाद के श्री रामकृपाल, वाराणसी के श्री शहाबुद्दीन अंसारी, गोरखपुर के श्री अब्दुला, लखनऊ के श्री संजय भारद्वाज, उन्नाव की कु0 प्रीति, लखीमपुर खीरी के श्री इन्द्रेश कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य को हृदय के इलाज हेतु आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी।
इसी प्रकार वाराणसी की श्रीमती बिट्टो देवी को बोन टी0बी0 के इलाज हेतु, मिर्जापुर के श्री जटाशंकर दूबे को न्यूरो उपचार हेतु, गोरखपुर की श्रीमती निर्मला देवी को गले के उपचार हेतु, पीलीभीत की कु0 महविश को रियूमेटोलाॅजी उपचार हेतु, लखीमपुर खीरी के श्री अब्दुल कलाम को कूल्हे के उपचार हेतु, लखीमपुर खीरी के श्री विपिन कुमार को फाइलेरिया के इलाज हेतु एवं जालौन के श्री गनेश को रीढ़ की हड्डी के इलाज हेतु आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

About UsContact US
x

Check Also

थाना नूरपुर क्षेत्र में पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले 06 अभियुक्त गिरफ्तार

बिजनौर: अवैध खनन की सूचना पर थाना नूरपुर पर नियुक्त उ0नि0

थाना पयागपुर क्षेत्र में विस्फोटक के दो अभियुक्त गिरफ्तार

बहराइच: थाना पयागपुर पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर कोत बाजार

थाना कोतवालीनगर क्षेत्र में हत्या के दो अभियुक्त गिरफ्तार

फैजाबाद: थाना कोतवालीनगर क्षेत्रान्तर्गत आदर्शनगर कालोनी देवकाली

पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रदेश की जनता को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए सावधानी बरतने की दी गयी सलाह

लखनऊ: श्री सुलखान सिंह, पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा उत्तर प्रदेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी प्रदेशवासियों को दीपावली, गोवर्धनपूजा तथा भाईदूज की बधाई दी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश