Breaking News
Home » खेल समाचार » बोल्टन ने बनाया शतक, ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारीं भारतीय महिलाएं

बोल्टन ने बनाया शतक, ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारीं भारतीय महिलाएं

वडोदराः सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन के 101 गेंद में नाबाद100 रन और स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भारत को आठ विकेट से हराया । बोल्टन ने चौथा वनडे शतक लगाकर आस्ट्रेलिया को 201 रन का लक्ष्य 32 . 1 ओवर में ही दिला दिया । अनुभवी एलिसे पेरी ने विजयी चौका जड़ा जिसने नाबाद 25 रन बनाये । इससे पहले पूजा वस्त्रकार( 51 ) और सुषमा वर्मा( 41 ) के बीच आठवें विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी की मदद से भारतीय टीम ने 200 रन बनाए ।

भारत की रही धीमी शुरूआत
टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए । इसके बाद पूजा और सुषमा ने साझेदारी करके टीम को 200 रन तक पहुंचाया । अठारह बरस की पूजा का यह पहला अर्धशतक है जिसने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया । वहीं सुषमा ने 71 गेंदों का सामना करके तीन चौके जड़े । इससे पहले भारत ने 32 वें ओवर में सात विकेट 113 रन पर गंवा दिए थे । इसके बाद सुषमा और पूजा ने टीम को संकट से निकाला । भारत की शुरूआत धीमी रही । पूनम राउत( 37 ) और स्मृति मंधाना( 12 ) ने नौ ओवर में 38 रन बनाए । मंधाना दसवें ओवर की पहली गेंद पर अमांडा जेड वेङ्क्षलगटन का शिकार हुई और पगबाधा आउट हो गई । जेस जोनासेन ने30 रन देकर चार विकेट लिये जबकि अमांडा को तीन विकेट मिले।

आसानी से जीता अाॅस्ट्रेलिया
जेमिमा रौद्रिगेज और राउत भी जल्दी आउट हो गए और भारत के तीन विकेट 60 रन पर गिर गए । इसके बाद 23 वें ओवर में स्कोर चार विकेट पर 83 रन था । राउत ने 50 गेंद खेलकर छह चौके और एक छक्का लगाया । कप्तान हरमनप्रीत सिंह को मेगान शट्स ने विकेट के पीछे एलिसा हीलिस के हाथों लपकवाया । इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने विश्व कप सेमीफाइनल में भारत से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया । दूसरा वनडे यहीं गुरूवार को खेला जाएगा ।आस्ट्रेलिया को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई । बोल्टन ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके लगाये और भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाये रखा । बोल्टन की सलामी जोड़ीदार एलिसा हीली ने38 और कप्तान मेग लानिंग ने 33 रन बनाए ।

पंजाब केसरी

About admin