Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » बीएड टीईटी संघर्ष संगठन एवं बीएड टेस्ट 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भेंट

बीएड टीईटी संघर्ष संगठन एवं बीएड टेस्ट 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भेंट

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से बीएड टीईटी संघर्ष संगठन एवं बीएड टेस्ट 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भेंट कर प्रदेश में शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने की मांग की। उन्होंने श्री अखिलेश यादव पर भरोसा जताते हुए आशा व्यक्त की है कि वे इस सम्बंध में प्रभावी कार्यवाही में सहयोग करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जी ने उनकी समस्या के समाधान में हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।

      प्रतिनिधि मण्डल में अध्यक्ष श्री सुनील यादव के साथ महिला अध्यक्षा सुश्री रूखसाना खां मीडिया प्रभारी, विजय यादव, सुश्री प्रज्ञा मिश्रा एवं सुश्री रेनू प्रजापति थीं।

       प्रतिनिधिमण्डल ने श्री अखिलेश यादव को दिए ज्ञापन में कहा है कि पूरे देश में 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को निःशुल्क एवं गुणवŸाापरक शिक्षा अनिवार्य है। प्रदेश में कुल 1,10376 प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य हेतु कुल 4,86,182 शिक्षकों की आवश्यकता है जिसमें 1,77,866 शिक्षक ही विभाग में कार्यरत हैं अतः लगभग 3,08,316 शिक्षकों की तत्काल आवश्यकता है।

        सुश्री रूखसाना ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय ने 25 जुलाई 2017 को पारित आदेश में सरकार को छूट प्रदान की है कि वह सरकार भर्ती प्रक्रिया आरम्भ कर सकती है लेकिन वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार सिर्फ राजनीतिक कारण से उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री अहमद हसन एवं श्री राजेन्द्र चौधरी मौजूद थे।

About admin