Breaking News
Home » मनोरंजन » दिग्गज उड़िया अभिनेत्री पारबती घोष का लंबी बीमारी के चलते रविवार देर रात निधन हो गया

दिग्गज उड़िया अभिनेत्री पारबती घोष का लंबी बीमारी के चलते रविवार देर रात निधन हो गया

दिग्गज उड़िया अभिनेत्री, निर्माता और निर्देशक पारबती घोष का लंबी बीमारी के चलते रविवार देर रात निधन हो गया. वह 85 वर्ष की थीं. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कुछ समय से बीमार थीं.

घोष को बेचैनी की शिकायत के बाद यहां के निजी अस्पताल ले जाया गया. उन्हें रात करीब 12.30 बजे भर्ती कराया गया और कुछ मिनट के बाद ही उनका निधन हो गया.

वर्ष 1933 में कटक के मनासिंहपटना में जन्मी घोष को ‘लक्ष्मी’, ‘का’ और ‘स्त्री’ जैसी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

उड़िया फिल्म जगत की हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. वहीं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी दु:ख व्यक्त किया और राजकीय सम्मान के साथ उनके अंतिम संस्कार की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने कहा, “दिग्गज अभिनेत्री पारबाती घोष के निधन पर मैं गहरे सदमे में हूं. वह एक आइकन और ओड़िया सिनेमा उद्योग के लिए सबसे बड़ा उपहार थीं.”

उन्होंने कहा, “ओड़िया सिनेमा के शुरुआती दिनों में, उन्होंने अकेले ही उसे नए स्तर तक पहुंचा दिया था. वह वास्तव में उस समय सशक्तिकरण की प्रतीक थीं, जब सशक्तिकरण जैसे विचार अनसुने थे.”

उन्होंने कहा, “उनका निधन हमारे उद्योग और फिल्म जगत के लिए बड़ा नुकसान है. उन्हें ओडिया सिनेमा में उनके योगदान के लिए हमेशा याद रखा जाएगा.” केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

About admin