Breaking News
Home » खेल समाचार » अंडर-19 विश्व कप: भारत ने अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका को 189 रन से हराया

अंडर-19 विश्व कप: भारत ने अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका को 189 रन से हराया

बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल के चार विकेट की बदौलत भारत ने अंडर-19 विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को 189 रन से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय अंडर-19 टीम ने आठ विकेट पर 332 रन बनाये। आर्यन जुयाल ने 86 और हिमांशु राणा ने 68 रन की पारी खेली। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 143 रन पर आउट हो गई। पोरेल ने 8 ओवर में 23 रन देकर चार विकेट लिये।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शुरूआत अच्छी की। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (16) और मनजोत कालरा ( 31 ) ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़े। तेज गेंदबाज अखोना एमनियाका ने शॉ और शुभमान गिल को दो गेंदों के भीतर पवेलियन भेजा। इसके दस गेंद बाद उसने कालरा का विकेट लिया। आर्यन और हिमांशु ने इसके बाद भारतीय पारी को आगे बढाया। दोनों ने आठ चौके और एक छक्का लगाया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं सके और उनके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। जीन डु प्लेसिस ने 82 गेंद में पचासा जड़ा जो 38वें ओवर में शिवा सिंह का शिकार हुए। भारत के लिये शिवा सिंह, कमलेश नागरकोटी और अभिषेक शर्मा ने 2-2 विकेट लिये।

भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने मैच के बाद कहा, “यह हमारे लिए एक अच्छी जीत है और हम इन परिस्थितियों को समझ रहे हैं। मैच में हमने बेहतर प्रदर्शन किया और हम विपक्षी टीम से बेहतर रहे। टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जीत का श्रेय टीम के सभी खिलाड़ियों को जाता है।”

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड में साल 2018 का आईसीसी अंडर-19 वर्ल्डकप शुरू होने वाला है। ये टूर्नामेंट 13 जनवरी से 3 फरवरी तक चलेगा, जिसमें दुनिया की 16 टीमें भाग ले रही हैं। भारत अपने पहले मुकाबले में 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*